रियल एस्टेट पोर्टल्स में अपनी संपत्ति को तेजी से सूचीबद्ध कैसे करें?(How to List Your Property Faster In Real Estate Portals?)

संपत्तियों को खरीदने या बेचने के लिए 'रियल एस्टेट पोर्टल्स' का पालन किया जाना चाहिए। अगर बाजार में अपनी संपत्ति की लंबी अवधि की लिस्टिंग के बाद आपको उचित परिणाम नहीं मिल रहा है तो कुछ गलतियां हो सकती हैं।

रियल एस्टेट पोर्टल्स में अपनी संपत्ति को तेजी से सूचीबद्ध कैसे करें?


यह संपत्ति की कीमत में क्रमिक वृद्धि और खरीदार के कम ब्याज के कारण होता है। कभी-कभी आप संपत्तियों की खराब लिस्टिंग करते हैं जो शायद ही किसी खरीदार को आकर्षित करते हैं।
कुछ मामले ऐसे भी हैं जहां आपने उचित प्रक्रिया का पालन किया है और अभी भी संपत्तियों के मामले में बिना बिके रहते हैं। इस कठिन प्रतिस्पर्धा को ध्यान में रखते हुए, आपको केवल एक वेबसाइट पर इसे बढ़ावा देने के बाद राहत नहीं मिलती है। अधिकतम एक्सपोजर प्राप्त करने के लिए, आपको संपत्ति के बारे में विवरण जोड़ना होगा। इसके बाद आपको अधिक दर्शक मिलेंगे और अंत में, आपको संपत्ति खरीदने के लिए सही पार्टी मिलती है।
दृश्यता बढ़ाने और अपनी संपत्ति को सूचीबद्ध करने के लिए अधिक ट्रैफ़िक चलाने के कई तरीके हैं। यह आपको संपत्ति के बारे में विशिष्ट विवरण के साथ अपनी संपत्ति को सूचीबद्ध करने की अनुमति देगा। इन सभी डेटा को नीचे बताए गए सुझावों का पालन करके एक्सेस किया जा सकता है।
1. फ्रंट-एंड लिस्ट सबमिशन(Front-End List Submission):  प्रॉपर्टी लिस्टिंग में फ्रंट-एंड सेलेक्शन अनिवार्य प्रक्रिया नहीं है । यह एसईओ की तरह नहीं है कि आपकी लिस्टिंग फ्रंट पेज पर दृश्यता के लिए शीर्ष पांच पर होनी चाहिए।
2. विस्तृत जानकारी(Detailed Information):  एक खरीदार यह देखेगा कि संपत्ति के बारे में विशिष्ट जानकारी का उल्लेख किया गया है या नहीं। वह बेडरूम, बाथरूम, खाने की जगह आदि का नंबर नहीं देखेंगे।
3. प्रशंसापत्र के अलावा(Addition of Testimonial):  अन्य खरीदारों की उचित समीक्षा के अलावा आपकी संपत्ति पट्टे पर दिए जाने के मामले में बहुत अच्छा होगा। यह दर्शकों के बीच एक प्रामाणिक दृष्टिकोण पैदा करने के लिए एक उचित दर पर संपत्ति खरीदने के बारे में सोचना होगा ।
4. उचित चित्रों के अलावा(Addition of Proper Pictures) एक तस्वीर शब्दों के बजाय अनुकूलन और समझने के लिए बहुत आसान है। उच्च गुणवत्ता वाली छवियां लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगी ताकि वे वेबसाइट पोर्टलों में इस प्रकार के गुणों की अधिक खोज करेंगे। छवियों को संपत्ति के सटीक रूप को प्रदर्शित करने के लिए रसोईघर, बेडरूम, लिविंग रूम, गार्डन, बाथरूम, छत और अन्य शामिल होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपने छवियों पर क्लिक करने से पहले फर्श को साफ किया है और फोटो शूट के समय सभा की अनुमति नहीं है। यह इन संपत्तियों को खरीदने के लिए अधिक खरीदारों को बढ़ावा देगा।
5. संपत्ति की दृश्यता बढ़ाने के लिए एक डेमो वीडियो जोड़ें(Add A Demo Video For Increasing The Visibility of Property):  आजकल, संपत्ति के हर कोने को दिखाने के लिए डेमो वीडियो जोड़ना प्रथागत है। एक वीडियो टूर वास्तविक और संपत्ति अनुक्रमण और दृश्यता में सहायक होगा।
6. तथ्यों का पालन करें(Follow the Facts): ऑनलाइन चैनल वास्तविक जीवन में आपकी अपेक्षा की जाने वाली सामग्री के इतने सारे मौलिक तथ्यों को छोड़ देते हैं। इसलिए आपको कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए क्योंकि यह संभावित खरीदारों के लिए कुछ अवांछित मुद्दे बना सकता है। बल्कि इसे कई ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने के लिए उचित मार्गदर्शन का पालन करके अपनी संपत्ति को सूचीबद्ध करें। समय और वर्तमान बाजार दरों के साथ संपत्ति का उचित मूल्यांकन प्राप्त करने के लिए इसकी आवश्यकता है।
7. संपत्ति में विशिष्टता दिखाएं(Show The Uniqueness In The Property) आप जिस संपत्ति को बेचना चाहते हैं वह सड़क का सामना करना पड़ सकता है या समुद्र का सामना करना पड़ सकता है। इसे लिस्टिंग में हाइलाइट करें और प्रकाश और स्थान की बहुतायत का उल्लेख करें। ये कुछ जरूरी बातें हैं, जिन्हें कभी-कभी जल्दी में छोड़ दिया जाता है।
8. भविष्य की संभावनाएं(Future Possibilities):  इन पहलुओं को सीधे कभी नहीं देखा जाता है क्योंकि संभावित खरीदार को अनुभव के अनुसार उन्हें समझना चाहिए। मान लीजिए कि आपके पास संपत्ति पर एक विशाल छत और बगीचा है। भविष्य में, आप एक बड़ा मूल्य लाने के लिए और अधिक इमारतों को डिजाइन कर सकते हैं।
भारत में, आपको इंटरनेट पर अपनी मांग बढ़ाने के लिए अपनी संपत्ति को ऑनलाइन सूचीबद्ध करना होगा। संपत्तियों की ऑनलाइन लिस्टिंग काफी मुफ्त है, लेकिन आप प्रीमियम शुल्क के लिए छोटे शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। जानकारी के हर मिनट तक सीधी पहुंच संभव है । इसलिए यह किसी भी आगे भ्रम है जो कई बैठकों या फोन कॉल के कारण पैदा होगा समाप्त । यह किसी तीसरे पक्ष या किसी भी रियल एस्टेट एजेंट की मदद के बिना संपत्ति बेचने या खरीदने में सहायक है।
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